Friday 3 November 2017

फिर नींद आ गई मेरी कोशिशों को

वो रात भर यादें छूती रहीं..
मेरे जहन के हर हिस्सों को,
सुबह तक कोशिश की सोने की..
फिर नींद आ गई मेरी कोशिशों को !!

हकीकत को हौसला है अब भी.. होंगे ख्वाब पूरे..
चमकती है आँखे हर मोड़ पे.. जाने किस्सा कब मुड़े,
कहानी हमारी भी शुरू हो जाए इस बार बस..
जाने क्यों भरोसा है अब भी ये मेरे ख्वाहिशों को !
सुबह तक कोशिश की सोने की..
फिर नींद आ गई मेरी कोशिशों को !!

छोडती नहीं मेरी उम्मीदें दामन तेरे ख्यालों का..
जैसे बंद हूँ मैं तुझमे.. बे-चाभी के तालों सा,
कॉन्क्रीट के दीवारों पे भी तू साफ़ दिखती है,
बता क्या करूँ मैं इन ना फूटने वालें शीशों को?
सुबह तक कोशिश की सोने की..
फिर नींद आ गई मेरी कोशिशों को !!

1 comment:

  1. आपकी इस प्रविष्टि् के लिंक की चर्चा कल रविवार (05-11-2017) को
    "हारा सरल सुभाव" (चर्चा अंक 2779)
    पर भी होगी।
    --
    चर्चा मंच पर पूरी पोस्ट नहीं दी जाती है बल्कि आपकी पोस्ट का लिंक या लिंक के साथ पोस्ट का महत्वपूर्ण अंश दिया जाता है।
    जिससे कि पाठक उत्सुकता के साथ आपके ब्लॉग पर आपकी पूरी पोस्ट पढ़ने के लिए जाये।
    --
    कार्तिक पूर्णिमा (गुरू नानक जयन्ती) की
    हार्दिक शुभकामनाओं के साथ।
    सादर...!
    डॉ.रूपचन्द्र शास्त्री 'मयंक'

    ReplyDelete